-->

आपके समर्थन से, हम और अधिक बेहतर सामग्री बना सकते हैं। कृपया Ads पर क्लिक करे और अपना प्यारा सा लिखा हुआ शायरी और कोट्स हमारे कमेंट पर लिखे | आपके सहयोग और सपोर्ट से पेज आज तक चल रहा है ऐसे ही सहयोग बनाये रखे |

हनुमान जी शायरी स्टेटस - Hanuman ji shayari status in hindi

हनुमान जी शायरी स्टेटस , Hanuman ji shayari status in hindi ,hanuman jayanti,hanuman bhakt,jai hanuman shayari,jai shree ram jai hanuman
Hanuman ji shayari status in hindi

हनुमान जी राम को सबसे प्यारे है
वो तो भक्तों में सबसे न्यारे है
पल-भर में तुमने लंका को जलाया है
श्री राम को माता सीता से मिलाया है
#जय श्री राम जय हनुमान.

हनुमान के भक्तों से पंगा,
और भरी महेफिल में दंगा मत करना वर्ना
करूँगा चौराहे पे नंगा और भेजूँगा तेरी
अस्थियों को गंगा..!!
#जय श्री राम जय हनुमान

हनुमान है नाम महान,
हनुमान करे बेडा पार,
जो जपता हैं नाम हनुमान,
होते सब दिन एक समान.

ये दुनिया जो रचे वो भगवान है
संकट जो दूर करे वो हनुमान है
जिससे रूठे ये सारा संसार है
बजरंगी करते उससे प्यार है.

जिनको श्रीराम का वरदान हैं,
गदा धारी जिनकी शान हैं
बजरंगी जिनकी पहचान हैं,
संकट मोचन वो हनुमान हैं।

निराश मन में आशा की किरण तुम जगाते हो
श्री राम जी के नाम को सबको सुनाते हो
पर्वत जैसी निश्चलता है अंदर तुम्हारे
नर्म धूप की कोमलता है अंदर तुम्हारे.

राम का हूँ भक्त मैं, रूद्र का अवतार हूँ
अंजनी का लाल हूँ मैं, दुर्जनों का काल हूँ
साधुजन के साथ हूँ मैं, निर्बलो की आस हूँ
सद्गुणों का मान हूँ मैं, हां मैं हनुमान हूँ.

भीड़ पड़ी तेरे भक्तों पर बजरंगी,
सुन लो अर्ज़ अब तो दाता मेरी,
हे महावीर अब तो दर्शन दे दो,
पूरी कर दो तुम कामना मेरी.

शेरो वाली दहाड़ फ़िर सुनाने आए हैं,
आग उगलने को फ़िर परवाने आये हैं,
रास्ता भी छोड़ दिया स्वयं काल ने,
जब देखा उसने “महावीर” के दीवाने आए हैं..!!
#जय श्री राम जय हनुमान

मेरे तन मन में राम हैं,
मेरे रोम-रोम में राम हैं,
मेरे मन में भी
राम का ही नाम हैं.

हे हनुमान तुम हो सबसे बेमिसाल
तुमसे आँख मिलाये किसकी है मजाल
सूरज को पल में निगला अंजनी के लाल
मूरत तेरी देखकर भाग जाये काल.

भूत-पिशाच निकट नही आवै,
महावीर जब नाम सुनावै,
नासै रोग हरै सब पीरा,
जपत निरंतर हनुमत बीरा.

जसकी गर्जना से गरज उठे गगन सारा समुद्र
छोड़ें चले अपना किनारा,हिल जाए संसार
सारा जब गूंजे जय श्रीराम वीर हनुमान का नारा |
जय श्री राम जय हनुमान

जिनके मन में बसते है श्री राम
जिनके तन में बसते हैं श्री राम
जग में सबसे हैं वो महा बलवान
ऐसे प्यारे है मेरे वीर हनुमान ||

बजरंगी तेरी पुजा से हर काम होता हैं,
दर पर तेरे आते ही दूर अज्ञान होता हैं
राम जी के चरणों में ध्यान होता हैं,
इनके दर्शन से बिगड़ा हर काम होता हैं।

मेरे बजरंगी अब तो कर दो मेरा पार,
तुम हो दुख-हर्ता कहता ये सारा संसार,
सीता मैया की लंका से खबर तुम लाये,
तभी तो तुम श्री राम के मन को भाये।

हनुमान लिपट जाये राम के चरण में,
जब कष्ट हो तब हम आये आपकी शरण में
सीने में अपने राम को छुपा रखा हैं,
हमने अपना पूरा जीवन आपको दे रखा हैं..!!
#जय बजरंगबली

अंजनी के लाल मैं पानी, तुम हो चन्दन,
हे महाबीर तुमको कहते दुःख-भंजन,
इस जग के नर-नारी सब शीश झुकाते हैं,
नाम बड़ा है तेरा सब गुण तेरे गाते हैं।

सब के राम तपस्वी राजा,
तिनके काज सकल तुम साजा,
और मनोरथ जो कोई लावै,
सोई अमित जीवन फल पावै.

अंजनी के लाल मैं पानी, तुम हो चन्दन
हे महाबीर तुमको कहते दुःख-भंजन
इस जग के नर-नारी सब शीश झुकाते हैं
नाम बड़ा है तेरा सब गुण तेरे गाते हैं

हनुमान लिपट जाये राम के चरण में
जब कष्ट हो तब हम आये आपकी शरण में
सीने में अपने राम को छुपा रखा है
हमने अपना पूरा जीवन आपको दे रखा है.

करो कृपा मुझपर हनुमान,
जीवन भर करूं मैं तुम्हे प्रणाम
जग में सब तेरे ही गुण गाते हैं,
हरदम चरणों में तेरे शीश नवाते हैं।
जय बजरंगबली

हनुमान का जहाँ पल पल गुणगान हैं,
चढाने से सिन्दूर उनको हर काम होता हैं
हैं भरोसा जिनको अंजनी दुलारे का
वो करते भजन हनुमान प्यारे का..!!
#जय हनुमान..

राम जी के चरणों में ध्यान होता है
इनके दर्शन से बिगड़ा हर काम होता है
जय श्री राम जय हनुमान जी।

बीते कल के लिए ईश्वर का शुक्रिया
आने वाले कल के लिए ईश्वर पर
विश्वास सबका सुन्दर हो हे
ईश्वर तुमसे बस यही अरदास।

मत करना अभिमान खुद पर
ऐ इंसान तेरे और मेरे जैसे कितनो
ईश्वर ने माटी से बनाकर माटी में मिला दिया।
जय श्री राम।

अंजनी के लाल मैं पानी, तुम हो चन्दन,
हे महाबीर तुमको कहते दुःख-भंजन,
इस जग के नर-नारी सब शीश झुकाते हैं,
नाम बड़ा है तेरा सब गुण तेरे गाते हैं

चिंगारियों को हवा देकर,
हम दामन नहीं जलाते
हमारे मजबूत इरादे ही,
जिहादियों में आग लगा देते हैं 🙏जय_श्री_राम🙏

जय श्री राम का नारा लगा के हम दुनियाँ में छा गये,
हमारे दुश्मन भी छुपकर बोले, वो देखो
जय श्री राम के भक्त आ गये,

सदा पूरी तुम मेरी हर इक आस करना,
हनुमान बाबा मुझे न निराश करना,
तेरी भक्ति से आत्मा को मिलता आराम हैं,
सबसे बड़ा मन्त्र जय हनुमान जय श्री राम हैं।.

हमारी ताकत का अंदाजा हमारे जोर से नही
दुश्मन के शोर से पता चलता है !
बोलो सियावर रामचंद्र की जय…🙏

कितने महान रहे होंगे वो वानर
जिन्होंने मिल कर राम सेतु बना दिया,
हम सौ करोड़ हो कर भी
एक राम मंदिर नही बना पा रहे।

जय हनुमान ज्ञान गुन सागर
जय कपीस तिहूँ लोक उजागर
राम दूर अतुलित बल धामा
अंजनिपुत्र पवन सूत नाम..

देख तज के पाप रावण,
राम तेरे मन में हैं,
राम मेरे मन में है,
मन से रावण जो निकाले,
राम उसके मन में है जय श्री राम

राम जी की कृपा हर उस पर बरसती हैं,
जो राहों में सबकी फूल बिछाते हैं,
कांटो भरे विचारों से अपने जीवन को बचाते हैं।

माला से मोती तुम तोड़ा ना करो,
धर्म से मुँह तुम मोड़ा ना करो !
बहुत कीमती हैं जय 🚩 श्रीराम का नाम,
जय 🚩 श्रीराम बोलना कभी छोड़ा ना करो 🙏जय श्रीराम🙏

कलम की धार तेज कर स्याही खून की बना दो…
हर एक हिन्दू के अन्दर भगवाँ को जगा दो. “जय श्री राम”

मेहंदीपुर बालाजी के भजन
हिन्दुओं से राम का सबूत तब तक मांगा
जाता रहेगा जब तक वो राम बने रहेंगे
जिस दिन परशुराम बन गये, बाबर की
औलादें भी बोलेंगी जयश्रीराम।

जिनके सीने में श्री राम है,
जिनके चरणों में धाम है,
जिनके लिए सब कुछ दान है,
अंजनी पुत्र वो हनुमान है.

हनुमान जी की कृपा रही तो एक दिन अपना भी मुकाम होगा,
80 - 90 लाख की Audi Car होगी, और Front
शीशे पे हनुमान जी का नाम होगा ।
जय श्री राम, जय बजरंगबली।

है जिनके पास ज्यादा दौलत वो खुद को खुदा समझते हैं...
तू मांग अपने खुदा से जहाँ मांगने वो भी जाते हैं...

सारे जगत को देने वाले, मैं क्या तुझको भेंट चढाऊं,
जिसके नाम से आए ख़ुशबू, मैं क्या उसको फूल चढाऊं.

सच्चा प्रेम और भगवान एक जैसे ही होते हैं
जिसके बारें में बातें सब करते हैं
लेकिन महसूस बहुत कम ही लोग करते हैं!!

हनुमान का जहाँ पल पल गुणगान है
चढाने से सिन्दूर उनको हर काम होता है
है भरोसा जिनको अंजनी दुलारे का
वो करते भजन हनुमान प्यारे का..

जिनके मन में है श्री राम,
जिनके तन में हैं श्री राम,
जग में सबसे हैं वो बलवान,
ऐसे प्यारे न्यारे मेरे हनुमान||

हनुमान है राम को सबसे प्यारे
वो तो है भक्तो में सबसे न्यारे
पल-भर में तुमने लंका को जलाया
श्रीराम को माता सीता से मिलवाया

हाथ से किया हुआ दान और
मुख से लिया गया श्रीराम का नाम
कभी व्यर्थ नहीं जाता..

राम – राम के हीरे मोती
मैं बिखराऊ गली-गली
ले लो रे कोई राम का नाम
या फिर शोर मचाऊ गली-गली

पैरों में बांधे घुँघरू नाचे हनुमाना
कहते हैं सब लोग इनको श्री राम का दीवाना
जहाँ भी होता है कीर्तन प्रभु श्री राम का
वहीँ लगता है पहरा हमारे वीर हनुमान का ||
शुभ मंगलवार।

सदा पूरी तुम मेरी हर इक आस करना
हनुमान बाबा मुझे न निराश करना
तेरी भक्ति से आत्मा को मिलता आराम है
सबसे बड़ा मन्त्र जय हनुमान जय श्री राम है
शुभ मंगलवार।

आया जन्म दिवस राम भक्त हनुमान का,
अंजनीके लाल का, पवन पुत्र हनुमान का ,
बोलो सब मिलकर जयकार हनुमान की ,
सबको बधाई हो जन्म दिवस हनुमान की..

जय हनुमान ज्ञान गुण सागर,
जय कपीश तिहु लोक उजागर,
राम दूत अतुलित बाल धामा,
अंजलि पुत्र पवन सूत नामा,
जय श्री राम, जय हनुमान…

जिनको श्रीराम का वरदान हैं,
गदा धारी जिनकी शान हैं
बजरंगी जिनकी पहचान हैं,
संकट मोचन वो हनुमान हैं।

हनुमान का जहाँ पल पल गुणगान हैं,
चढाने से सिन्दूर उनको हर काम होता हैं,
हैं भरोसा जिनको अंजनी दुलारे का वो
करते भजन हनुमान प्यारे का।

हनुमान हैं राम को सबसे प्यारे,
वो तो हैं भक्तों में सबसे न्यारे,
पल-भर में तुमने लंका को जलाया,
श्री राम को माता सीता से मिलाया।

श्री राम जय राम जय जय राम,
हरे राम हरे राम हरे राम,
हनुमान जी की तरह जपते जाओ,
अपनी सारी बाधाए दूर करते जाओ.
जय वीर बजरंग बलि हनुमान की जय..

बजरंग जिनका नाम हैं,
सत्संग जिनका काम हैं,
ऐसे हनमंत लाल को मेरा
बारम्बार प्रणाम हैं ।।

हनुमान जी के स्टेटस
जिनके सीने में श्री राम हैं,
जिनके चरणों में धाम हैं,
जिनके लिए सब कुछ दान हैं,
अंजनी पुत्र वो हनुमान हैं।

सबके दुःख को दूर करे वो बजरंगबली,
देते सुख, करते सब भक्तों की भली
राम-राम हरपल वो करते जाप हैं,
सकल सृष्टि के करता प्रभु आप हैं।

जिनके मन में हैं श्री राम,
जिनके तन में हैं श्री राम,
जग में सबसे हैं वो बलवान,
ऐसे प्यारे न्यारे मेरे हनुमान।

जिनको श्रीराम का वरदान हैं,
गदा धारी जिनकी शान हैं
बजरंगी जिनकी पहचान हैं,
संकट मोचन वो हनुमान हैं।

अंजनी के लाल मैं पानी, तुम हो चन्दन,
हे महाबीर तुमको कहते दुःख-भंजन,
इस जग के नर-नारी सब शीश झुकाते हैं,
नाम बड़ा है तेरा सब गुण तेरे गाते हैं।

करो कृपा मुझ पर है हनुमान
जीवन-भर करूँ मैं तुम्हे प्रणाम
जग में सब तेरे ही गुण गाते हैं
हरदम चरणों में तेरे शीश नवाते हैं

हनुमान हैं नाम महान,
हनुमान करे बेड़ा पार,
जो जपता हैं नाम हनुमान,
होते सब दिन एक समान।

सारा जहाँ है जिसकी शरण में...
नमन है उस शिव के चरण में...
बने उस शिव के चरणों की धूल...
आओ मिलकर चढ़ायें हम श्रद्धा के फूल...

You may like these posts

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>